An Unbiased View of हर दिन पैदल चलने के स्वास्थ्य लाभ जानें

Wiki Article



चलने के फायदे कई हैं। इतने सारे, जो आपके यौन जीवन के विकास को भी सुखद रूप से प्रभावित कर सकते हैं.

, जो बताता है कि यह हृदय रोग के कारण मृत्यु दर के जोखिम को कम करता है.

इस लेख में आप कम चीनी के लिए एक सादा भोजन जान सकते हैं.

वैसे तो मोटापा अपने आप में एक बीमारी है, लेकिन कई बीमारियों की वजह भी मोटापा है। बदलती जीवनशैली और फास्ट फूड पर बढ़ती निर्भरता के कारण तेजी से यह समस्या लोगों को अपनी जद में ले रही है। डॉक्टरों के अनुसार, मोटापा डायबीटीज, दिल के रोग, जोड़ों के दर्द की सबसे बड़ी वजह है। इसके अलावा, इसके कारण बढ़ती उम्र में अल्जाइमर तक की दिक्कत हो सकती है। डॉक्टर बताते हैं कि पैदल चलने से मोटापा दूर होता है।

किसी उद्देश्य से चलना सेहत को देता है कई लाभ

रोजाना ताजे फल व हरी सब्जियों का सेवन करें.

वॉक नहीं, उल्टा वॉक करने से पैर होते हर दिन पैदल चलने के स्वास्थ्य लाभ जानें हैं मजबूत! जानें विज्ञान के बताए कुछ अद्भुत फायदे

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन लाभदायक रहने वाला है. आपको अपने दांपत्य जीवन को बेहतर बनाने के लिए अपने जीवन साथी के साथ तालमेल बनाकर आगे बढ़ना होगा, नहीं तो लड़ाई झगड़े हो सकते हैं और करीबियों के साथ आप  कुछ समय व्यतीत करेंगे.

उम्र बढ़ने के साथ ही आपकी हड्डियां कमजोर होने लगती हैं। लेकिन आप इस समस्‍या से बचने के लिए नियमित रूप से पैदल चल कर लाभ प्राप्‍त कर सकते हैं। ऐसा करने से आपकी हड्डियों के घनत्‍व को सुधारा जा सकता है जिससे ऑस्टियोपोरोसिस और फ्रैक्‍चर आदि की संभावनाओं को कम करने में मदद मिल सकती है। चूंकि हमारा शरीर हड्डियों के ढांचे पर निर्भर है, इसलिए इनका मजबूत होना आवश्‍यक है। स्‍वस्‍थ्‍य हड्डियां आपके शरीर की सहनशक्ति और संतुलन सुधार में मदद करती है। इसके अलावा पैदल चलकर आप गठिया का भी इलाज कर सकते हैं।

(और पढ़े – पाचन शक्ति बढ़ाने के घरेलू उपाय…)

(और पढ़े – वजन कम करने के लिए एक्सरसाइज करने का सही समय…)

- पिछले महीनों के दौरान एक नया शब्द महत्व ले रहा है: पॉवर वॉकिंग.

संतान के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो वह भी आज आपके किसी परिजन की मदद से दूर होगी. आप किसी नई योजना में धन लगाने से बचें.

गर्मियों में ये रसदार फल खाने से सेहत को मिलेंगे अद्भुत फायदे, तुरंत ले आएं घर

Report this wiki page